241 बस्तरिया बटालियन सेड़वा के द्वारा आत्मनिर्भर भारत अभियान के अंतर्गत सिलाई एवं राजमिस्त्री प्रशिक्षण का आयोजन किया

जन आवाज़ न्यूज लाइव जिला बस्तर

रिर्पोटर -सोमारु नाग

दरभा –
241 बस्तरिया बटालियन सीआरपीएफ के द्वारा दरभा थाना क्षेत्र अंतर्गतआने वाली ग्राम पंचायत सेड़वा में सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया,जिसके कार्यक्रम के अंतर्गत आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत क्षेत्र के महिलाओं को सिलाई प्रशिक्षण और पुरुषों के लिए राजमिस्त्री प्रशिक्षण का आयोजन किया।
241 बस्तरिया बटालियन केरिपुबल के द्वारा सिविक एक्शन कार्यक्रम में आत्मानिर्भर भारत अभियान के अंतर्गत मुख्यालय 241 बस्तरिया बटालियन क्षेत्र में आने वाले गांव सेड़वा, लेंड्रा,और कामानार के कुल 10 महिलाओं को एक महीने की निशुल्क सिलाई प्रशिक्षण दिया जाएगा,और इस प्रशिक्षण के दौरान महिलाओं को सिलाई,कड़ाई,बुनाई सहित अन्य विषयों पर प्रशिक्षण दिया जाएगा।


आत्मानिर्भार भारत अभियान के अंतर्गत मुख्यालय क्षेत्र के 10 पुरुषों को भी एक महीने का राजमिस्त्री का प्रशिक्षण दिया जाएगा,जिसे की पुरुष आत्मनिर्भर होकर अपना रोजगार पाए और परिवार को चला सके एवं सही दिशा निर्देश कर सके तथा उन्नति की ओर कदम बढ़ा सके।
आत्मनिर्भर भारत अभियान के अंतर्गत सिलाई प्रशिक्षण और राजमिस्त्री प्रशिक्षण पूर्ण होने पर 241 बस्तरीया बटालियन के कमांडेड पदम कुमार ए के द्वारा प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरण किया जायेगा।


इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि अनुविभागीय अधिकारी राजस्व तोकापाल सुब्रत प्रधान के द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया, कार्यक्रम के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व तोकापाल सुब्रत प्रधान ने संबोधित करते हुए कहा 241 बस्तरिया बटालियन क्षेत्र में सहरनीय कार्य कर रही है,जिसे क्षेत्र के सभी ग्रामीणों को योजना का लाभ मिलेगा और सभी आत्मनिर्भर होकर कार्य कर सुखद जीवन व्यतीत कर पाएंगे।


241 बस्तरिया बटालियन कमांडेड पदम कुमार ए के द्वारा बस्तरिया बटालियन स्थानीय लोगों के सहायता के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहना बताया,और तैनाती स्थल के अंतर्गत आने वाली गांव के लोगों से समन्वय एवं सौहार्द भाव से रहना बताया।एवं साथ ही इस सिलाई प्रशिक्षण अभियान के माध्यम से 241 बस्तरिया बटालियन द्वारा स्थानीय महिलाओं को सिलाई प्रशिक्षण देकर आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। क्षेत्र के महिलाओं को सिलाई प्रशिक्षण में अंजना हलदार जगदलपुर के द्वारा प्रशिसिका का भूमिका निभाई जायेगी।
इस कार्यक्रम कार्यक्रम के दौरान 241 बस्तरिया बटालियन कमांडेड पदम कुमार ए, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व तोकापाल सुब्रत प्रधान,सहायक कमांडेंट निराज पनवार, सहायक कमांडेंट सुभाष चंद्र मीना, डॉ वर्षा रोज, चिकित्सा अधिकारी डॉ ब्रिजेश कुमार, सरपंच हरचंद कश्यप, धीरनाथ कश्यप एवं बस्तरीया बटालियन के अधिकारी कर्मचारियों सहित जवानों और ग्रामीणों की उपस्थिति रही।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Close
Close