241 बस्तरिया बटालियन दरभा के द्वारा ककालगुर में सिविक एक्शन कार्यक्रम आयोजन कर ग्रामीणों को आवश्यकता की सामग्रियों का वितरण किया गया

जन आवाज़ न्यूज लाइव जिला बस्तर

रिपोर्टर -सोमारु नाग

दरभा –

दरभा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत ककालगुर में 241बस्तरिया बटालियन सीआरपीएफ दरभा के द्वारा सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
सिविक एक्शन कार्यक्रम के आयेजन में दरभा विकास खंड के ग्राम पंचायत ककालगुर के ग्रामीणों को विभिन्न प्रकार के आवश्यकता की सामग्रियों का वितरण किया गया। सिविक एक्शन कार्यक्रम आयोजन के दौरान ग्राम पंचायत ककालगुर क्षेत्र के महिलाओं,पुरुष, स्कूल बच्चे सहित युवाओं ने बड़ी संख्या में कार्यक्रम में पहुंच कर सिविक एक्शन योजना का लाभ लिया।


सिविक एक्शन कार्यक्रम के आयोजन में 241 बस्तरिया बटालियन सीआरपीएफ दरभा के द्वारा ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपचार हेतु दवाइयों का वितरण किया साथ ही साथ ग्रामिणों को स्वास्थ्य संबंधित जानकारी दी।


सिविक एक्शन कार्यक्रम आयोजित कर ककालगुर पंचायत क्षेत्र के ग्रामीणों को आवश्यकता के अनुसार बर्तन, मच्छरदानी, कंबल, सौलर लाइट, और खेल प्रेमियों को बालीबाल कीट, क्रिकेट टीम को क्रिकेट कीट, सहित स्कूल बच्चों को कापी पेन एवं स्कूल बैग सहित आदि सामग्री का वितरण किया गया।

241 बस्तरिया बटालियन सीआरपीएफ सीईओ ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा 241 बस्तरिया बटालियन सीआरपीएफ के द्वारा ककालगुर में सिविक एक्शन कार्यक्रम आयोजन किया गया सिविक एक्शन कार्यक्रम आयोजन का प्रमुख उद्देश्य ग्रामीणों और सुरक्षा बलों की बीच अच्छा संबंध बनाने के उद्देश्य से किया गया है जिसे ग्रामीणों और सुरक्षा बलों के बीच एक अच्छी संबंध बना रहे,और सिविक एक्शन कार्यक्रम आयोजन कर ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवा,खेल सामग्री, कंबल बर्तन सहित अन्य आवश्यकता की सामाग्री दी गई। जिसे ग्रामीणों और सुरक्षा बलों में एक अच्छी संबंध रहे ।


सिविक एक्शन कार्यक्रम में शामिल होकर ग्रामीणों ने कार्यक्रम का के योजना का लाभ लिया और अपनी आवश्यकता की सामाग्री पाकर उत्साहित हुए। उपस्थिति ग्रामीणों को विभागीय अधिकारियों के द्वारा शासन के विभिन्न विभागों के अलग अलग योजनाओं के विषय जानकारी दी और योजनाओं की लाभ लेने हेतु प्रेरित किया।
सिविक एक्शन कार्यक्रम के आयोजन में बस्तरिया बटालियन सीआरपीएफ सीईओ पदम कुमार ए, थाना प्रभारी दरभा के.सी.साहू, तहसीलदार दरभा सहित 241 बस्तरिया बटालियन सीआरपीएफ के अधिकारी कर्मचारियों सहित जवानों एवं ग्रामीणों  की उपस्थिति रही।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Close
Close