CG BREAKING : सीएम भूपेश बघेल का बड़ा आरोप, चार्टेड प्लेन से आ रही चुनावी फंडिंग, CRPF की गाड़ियों की चेकिंग कही बात

रायपुर:- छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को होने वाले चुनाव को देखते हुए प्रदेश में आचार संहिता लागू है। लिहाजा, प्रदेश में साफ-सुथरा चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से सतर्क है। जगह-जगह चेक पोस्ट बनाकर वाहनों की चेकिंग की जा रही है। पुलिस को सफलता भी हाथ लग रही है लेकिन चार्टेड प्लेन के माध्यम से छत्तीसगढ़ में चुनावी फंड की व्यवस्था किए जाने की खबर मिल रही है। सूत्रों का कहना है कि पिछले दो दिनों के भीतर केंद्र से करीब दो सौ करोड़ की फंडिंग छत्तीसगढ़ पहुंचाने की खबर है। वहीं आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक बड़ा आरोप लगाया है कि छत्तीसगढ़ में बड़े-बड़े बक्सों में कुछ आ रहा है।

चुनाव को देखते हुए प्रदेश में आचार संहिता लागू है। लिहाजा, प्रदेश में साफ-सुथरा चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से सतर्क है। जगह-जगह चेक पोस्ट बनाकर वाहनों की चेकिंग की जा रही है। जिसमें अब तक करोडों रुपए बरामद करने में सफलता मिली है। इधर जानकारी मिली है कि भाजपा द्वारा ओडिशा के रास्ते छत्तीसगढ़ में छग प्रभारी के चार्टेड प्लेन के जरिये चुनावी फंडिंग की व्यवस्था करने की खबर है। जिसमें पूर्ववर्ती सरकार के एक कद्दावर पूर्व मंत्री के रिश्तेदार की अहम भूमिका बताई जा रही है। सूत्रों का कहना है कि पिछले दो दिनों के भीतर छग में करीब दो सौ करोड़ रुपए चुनावी फंडिंग पहुंचाए जाने की अपुष्ट जानकारी मिली है। यह राशि विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी खर्च करेंगे। यह भी खबर राजनीतिक क्षेत्रों में फैली है कि सरकारी संरक्षण में पैसा प्रत्याशियों के पास पहुंच रहा है। इसको लेकर राजनीतिक बवाल मचने की आशंका है। प्रथम चरण के चुनाव बस्तर में हो रहा है जहां एक तरफ नक्सली वारदात की आशंका है। दूसरी तरफ सीआरपीएफ सहित अन्य एजेसियों के उपर आरोप लगने के बाद राजनीतिक तनाव बढऩे की आशंका है। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इसकी आशंका जाहिर करते हुए निर्वाचन आयोग से जांच की मांग की है।

ईडी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कही बड़ी बात

सीएम ने कहा कि – स्पेशल प्लेन से सीआरपीएफ की टीम आ चुकी है , ईडी के बड़े अधिकारी आ गए है, सीआरपीएफ के गाड़ियों की चेकिंग नहीं हो रहा है , ईडी आए जांच करें लेकिन निर्वाचन आयोग से मैं इनके गाड़ियों की जांच की मांग करता हु। भाजपा हार मान चुकी है बॉक्स भर भर के लाए जा रहे है, हो सकता है इसमें नोट हो सकता है या कुछ अन्य चीज हो सकता। सीआरपीएफ के वाहनों की भी जांच होनी चाहिए. निर्वाचन आयोग को इस पर संज्ञान में लेकर जांच करना चाहिए।

बीजेपी को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा –

सत्ता प्राप्ति के लिए भाजपा किसी भी स्तर पर जा सकती है , मामला बहुत गंभीर है इसकी जांच की जाए,

पीएम मोदी के दौरे पर बोले सीएम

पीएम आए या गृह मंत्री आए ईडी आईटी जरूर आती है

भाजपा के घोषणा पत्र पर बोले सीएम

कल घोषणा पत्र जारी कर देंगे क्या , मुझे कल की भी उम्मीद नहीं है

असम के सीएम के बयान पर बोले सीएम बघेल

मैं हेमंता बिस्वा सरमा से कहना चाहता हु , भारत सरकार के योजना का लाभ उनकी पत्नी ने लिया या सरकार ने दिया है , शारदा चिटफंड का जांच चल रहा है क्या खत्म हो गया है क्या वो भी बता दें

फोन बंद होने पर मुख्यमंत्री ने कहा

कल दिन भर मेरा फोन भी बंद था बहुत प्रयास किया लेकिन शुरू नहीं हुआ , मीडिया को बताने के बाद चालू हुआ

बृजमोहन के बुलडोजर चलाने वाले बयान पर बोले सीएम

सबसे पहले उनके ही यहां बुलडोजर चलेगा, जलकी वाला मामला , ठाठापुर में चलना चाहिए

नगरनार प्लांट के निजीकरण को लेकर सीएम ने कहा

पीएम मोदी की अध्यक्षता में जो कमेटी बनी है उस सूची से हटा दे, पीएम कह दे यहां का धान एफियाई खरीदेगी धान , बोलने से कुछ नहीं होता आदेश कर दें ,।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Close
Close