दहेज के आरोपी पति पर मालखरौदा पुलिस की कार्यवाही

दहेज के आरोपी पति पर मालखरौदा पुलिस की कार्यवाही

मालखरौदा। मालखरौदा पुलीस द्वारा इस बार दहेज के लोभी के आरोपी पति को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज गया है जिसपर मालखरौदा थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थिया थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी शादी 28.06.2021 को सामाजिक रिति-रिवाज से पितराम साहू के साथ हुआ था। शादी के करीबन 4-6 दिन ठीक रखा उसके बाद मोटर सायकल व 02 लाख रुपये मांगने लगा जिसमें 01 लाख रुपये को 03 किश्त में पीड़िता के पिता द्वारा दिये उसके बावजूद भी नहीं माना और दहेज की मांग करते मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडित करने लगा पीड़िता की रिपोर्ट पर दिनांक 22.10.2022 को अपराध क्र. 284/ 2022 धारा 498ए भादवि पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया।
प्रकरण महिला संबंधी होने एवं प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय एम. आर. आहिरे (भा.पु.से.) अति. पुलिस अधीक्षक महोदया गायत्री सिंह (रा.पु.से.) के निर्देशन पर एवं अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) महोदय शक्ती मो. तसलीम आरिफ के मार्गदर्शन में तत्काल पुलिस टीम मालखरौदा के द्वारा आरोपी के घर दबिश देकर घेराबंदी कर आरोपी पितराम साहू, पिता रामप्रसाद साहू उम्र 32 वर्ष साकिन कलमी को विधिवत गिरफ्तार किया गया।

आरोपी को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा जुर्म स्वीकार करने व आरोपी के विरुध्द अपराध घटित करना पाये जाने से आरोपी को दिनांक 22.10.2022 को विधिवत ‘गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक प्रवीण राजपूत थाना प्रभारी के निर्देशन पर उप निरीक्षक लक्ष्मण खुटे व थाना स्टॉफ का सराहनीय योगदान रहा।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Close
Close